Here you will get to know the best information. This blog will increase your knowledge.

शनिवार, 28 मार्च 2020

World's Most Powerful Super Heroes 2020 I 2020 I Best Superhero In Marvel 2020

तो हेलो और नमस्कार दोस्तों क्या चल रहा है? दोस्तों आप लोगों ने ऐसी बहुत सारी सुपर हीरो वाली फिल्में तो जरूर देखी होंगी । लेकिन आप लोगों के दिल में कोई एक तो खास जरूर होता है!

World's Most Powerful Super Heroes 2020 I Best Super Hero 2020 I Best Superhero In Marvel 2020
Top 5 Best Super Heroes Of Avengers Endgame I Best Super Hero 2020 I Best Superhero In Marvel 2020
Top 5 Best Super Heroes Of Avengers Endgame I Best Super Hero 2020 I Best Superhero In Marvel 2020


दोस्तों व एक खास, हमेशा आपके दिमाग और दिल में छाया रहता है। अगर उसकी छोटी सीधी झलक आपको देखने को मिल जाए तो आप जरूर देखना पसंद करेंगे । सुपर हीरोस का ख्वाब हमेशा हमारे दिमाग में चलता रहता है ।

सुपर हीरोस चाहे जैसे भी हो हमको हमेशा पसंद आते हैं। भले ही पर लड़ाई में हार ही क्यों न जाए । सुपर हीरो हमारे लिए बहुत कुछ होते हैं वे हमेशा हमको प्रेरणा देते हैं साथी हमको कोई नई चीजें भी सिखाते हैं ।

तो दोस्तों सभी के अपने अलग फेवरेट हीरो सोते हैं । लेकिन अवेंजर्स एंडगेम मूवी तो सभी ने देखी होगी । लेकिन उस पिक्चर को देखने के बाद लोगों के दिमाग में आता है कि वह पिक्चर में Best Superhero In Marvel हीरोस कौन थे?

बस इसी सवाल का जवाब लेकर दोस्तों मैं आ गया हूं आज! आज मैं आप लोगों को बताने वाला हूं कि मार्बल के एक मूवी अवेंजर्स एंडगेम । जो दुनिया में सभी लोगों की पसंद है, उसके सबसे पावरफुल हीरोस

दोस्तों मैंने यह सारी जानकारी सिर्फ अवेंजर्स एंडगेम मूवी में जी सुपर हीरो हीरोज ने काफी ज्यादा ताकत दिखाई है उन्हीं के हिसाब से यह लिस्ट मैं बना रहा हूं । दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप इस बात को जरूर समझ जाएंगे!

और हां दोस्तों याद रखना यह मैं भी मार्बल का बहुत बड़ा फैन हूं! और मेरे लिए सभी काफी अच्छे हैं । दोस्तों आपको इसमें निराश होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है यह सिर्फ अवेंजर्स एंडगेम में हुई लड़ाई पर ही आधारित है ।

Best Superhero In Marvel:-

तो दोस्तों शुरू करते हैं -

( 5) Thor
World's Most Powerful Super Heroes 2020 I  2020 I Best Superhero In Marvel 2020
 Best Super Hero 2020

तो जैसे कि दोस्तों आप लोगों को पता है हम सबका फेवरेट अवेंजर्स एंडगेम में काफी ज्यादा परेशान हो गया था । इस कारण उसने बियर को अपना दोस्त बना कर अपना वजन काफी ज्यादा बढ़ा लिया था। जिसके कारण वह काफी ज्यादा कमजोर हो गया था।

लेकिन दोस्तों जैसा कि हम सभी को पता है कि और किसी के सामने हार नहीं मानता है । वह पूरी ताकत और जय निश्चय के साथ थानोस से लड़ाई करता है ।

और उस लड़ाई के दौरान वह अपने दोनों हथियार मियोनीर और स्टोर्मब्रेकर के साथ थानोस से लड़ाई करता है । वह उस लड़ाई में थानोस को कड़ी टक्कर देता है। Best Superhero In Marvel

दोस्तों थोर को पांचवे नंबर पर रखने का कारण यह है कि वह अपना सब कुछ हार चुका था साथ ही अपना सब कुछ खो चुका था । सबसे पहले उसने अपनी मां को खो दिया फिर उसके बाद उसने अपने पिता लोडिंग को खोने के बाद उसने अपना एसगार्ड भी खो दिया ।

दोस्तों थोर ने इतना सब कुछ होने के बाद भी आखिरी लड़ाई अपनी पूरी जी जान से लड़ी । इसलिए उसको इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर रखा गया है ।

( 4) Captain Marvel
World's Most Powerful Super Heroes 2020 I  2020 I Best Superhero In Marvel 2020
 Best Super Hero 2020

दोस्तों आप लोगों को पता होगा कि कैप्टन मार्वल बहुत ज्यादा पावरफुल है। लेकिन दोस्तों उनको हमारे लिस्ट में चौथा नंबर देने का कारण यही है कि, उन्होंने अवेंजर्स एंडगेम में सिर्फ आखरी सीन में ही लड़ाई की थी ।

लेकिन उन्होंने थानोस को काफी कड़ी टक्कर दी थी । थानोस अगर स्नेप नहीं कर पाया तो उसका कारण कैप्टन मार्वल भी है । उन्होंन थानोस को स्नेप करने दिया ही नहीं ।

साथ ही जब कैप्टन मार्वल पृथ्वी पर आती है तो वह थानोस का शिप पूरी तरीके  से बर्बाद कर देती है । जिससे लड़ाई करने में और भी ज्यादा मदद मिल जाती है । दोस्तों अगर कैप्टन मार्वल वहां नहीं आती तो हो सकता था कि बहुत लड़ाई का परिणाम कुछ और ही होता।

अगर अवेंजर्स वह लड़ाई जीता है तो उसमें कैप्टन मार्बल का भी बहुत बड़ा हाथ है । और यही कारण है कि वह हमारे लिस्ट में चौथे नंबर पर है।

( 3) Captain America
World's Most Powerful Super Heroes 2020 I  2020 I Best Superhero In Marvel 2020
 Best Super Hero 2020

दोस्तों मुझे यह बताने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है कि मैंने कैप्टन अमेरिका को तीसरे नंबर पर क्यों रखा है। आप सभी को पता है सी किस तरह कैप्टन अमेरिका ने थानोस से लड़ाई की थी ।

लेकिन उनका मारे हमारे लिस्ट में तीसरे नंबर पर होने का कोई और ही वजह है और वह है जब उन्होंने मियोनीर उठा लिया था । जिसके कारण लोगों को उनकी नई काबिलियत के बारे में पता चला। साथ ही थानोस से ही बुरी तरह मार खाने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी ।

और बुरी तरह पिटने के बाद जब वे वापस से उठे तो कैप्टन अमेरिका ने वापस से थानोस उसकी पिटाई शुरू कर दी । अगर दोस्तों उस लड़ाई में पूरे जी-जान से कोई लड़ा है तो वह सिर्फ कैप्टन अमेरिका ही है। इसलिए वह हमारे लिस्ट में तीसरे नंबर पर है।
.
( 2) Iron Man
World's Most Powerful Super Heroes 2020 I  2020 I Best Superhero In Marvel 2020
 Best Super Hero 2020

दोस्तों को आयरन मैन को पूरी दुनिया जानती है । साथ ही पूरी दुनिया उनको काफी ज्यादा पसंद करती है। दोस्तों आईरन मैन हमारे लिस्ट में दूसरे नंबर पर है और मुझे उम्मीद है कि लोगों को इसमें कोई भी परेशानी नहीं होगी ।

दोस्तों आयरन मैन ने काफी दिनों तक स्पेस में भूखा जीवन बिताया था । लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी थी । बुरी तरह से हारने और मार खाने के बाद भी उन्होंने वापस से लड़ने के लिए टाइम मशीन बनाई । क्योंकि आयरन मैन लड़ने से कभी डरता नहीं ।

साथ ही या सिर्फ आयरन मैन की दिमाग का ही कमाल था कि अवेंजर्स वापस सारी इंफिनिटी स्टोंस को इकट्ठा कर सकी । और आखरी लड़ाई में आयरन मैन भी अपनी पूरी ताकत के साथ लड़ता है ।

और जब डॉक्टर स्ट्रेंज यह इशारा करता है कि यही वह आखरी मौका है तब आयरन मैन अपनी जान देकर दुनिया को बचाने के लिए एक झटके में ही तैयार हो जाता है। और आयरन मैन वैसा करता भी है । यही कारण है कि हमारे लिस्ट में आयरन मैन दूसरे नंबर पर है । Best Superhero In Marvel

( 1) Scarlet Witch

दोस्तों यह जानकर आपको काफी ज्यादा हैरानी हो रही होगी कि स्कारलेट विच हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर है लेकिन मुझे लगता है कि आप लोगों को हैरानी नहीं होनी चाहिए । क्योंकि आप सभी लोगों ने अवेंजर्स एंडगेम देखी है

World's Most Powerful Super Heroes 2020 I  2020 I Best Superhero In Marvel 2020
 Best Super Hero 2020
जिसमें आप लोगों ने देखा होगा कि स्कारलेट विच की ताकत काफी बढ़ गई थी और वही अकेली एक अवेंजर थी जिसने थानोस हथियार को तोड़ दिया था।

साथ ही थानोस का भी हालत बहुत खराब कर दिया था 😂 मेरा मतलब है कि थानोस को बुरी तरीके से हरा दिया था । तभी उसने अपने शिप से सभी लोगों को मारने की कोशिश की थी ।

दोस्तों स्कारलेट विच की ताकत धीरे-धीरे काफी ज्यादा बढ़ गई थी और यही कारण है कि वह हमारे लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है। बल्कि वही एक अकेली अवेंजर्स थी जिसने एक इंफिनिटी स्टोंस को भी नष्ट कर दिया था ।

इसलिए मुझे लगता है कि आप लोगों को इसमें कोई हैरानी नहीं होगी कि हम स्कारलेट विच को हमारे लिस्ट में पहले नंबर पर रखें ।

अब दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप लोगों को यह जानकारी काफी अच्छी लगी हो गई। लेकिन दोस्तों अगर आपका कोई फेवरेट सुपर हीरो इसमें नहीं आ पाया जो नाराज होने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है । क्योंकि यह वही सुपर हीरोज थे जिन्होंने उस फिल्म में थानोस को हराने में काफी ज्यादा भूमिका निभाई थी ।

तो दोस्तों कुछ बुरी खबरें हमारे लिए यह भी है कि हमारे चहेते सुपर हीरो जैसे आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका आने वाले फिल्मों में नहीं दिखाई देने वाले हैं । Best Superhero In Marvel